gtaपृष्ठभूमि

पोर्टफोलियो समीक्षा

हम एक सफल वित्तीय भविष्य के लिए आपके खाते की संरचना करते समय जोखिम और अवसरों को उजागर करते हुए आपके पोर्टफोलियो को हर कोण से देखेंगे।

निवेश से परे देखना

हम आपके वित्तीय विवरणों, गिरवी भुगतानों, बीमा कवरेज और ऐसी किसी भी चीज़ की समीक्षा करेंगे जो आपके वित्त को प्रभावित कर सकती है। हम आपके पैसे को आपके लिए अधिक कुशलता से काम करने के तरीके खोजेंगे, खाता संरचनाओं में सुधार करेंगे और जहां संभव हो, आप शुल्क और करों में जो भुगतान कर रहे हैं उसे कम करेंगे।


एक बार हमारे सलाहकारों के पास आपके पोर्टफोलियो की समग्र तस्वीर और आपकी प्रेरणाओं की एक अच्छी समझ हो जाने के बाद, हम आगे के सर्वोत्तम मार्ग का पता लगाएंगे और हमें मिलने वाली किसी भी कमी को ठीक करने के लिए सुझाव देंगे। इस अभ्यास के अंत तक आपको राहत मिलेगी कि सब कुछ कितनी आसानी से चल रहा है, और आश्चर्य है कि आपने इसे बहुत पहले क्यों नहीं किया था।

पोर्टफोलियो समीक्षा

सेवाएं

हमारे सलाहकार उन सवालों के जवाब देने में मदद करेंगे जो ज्यादातर लोगों को परेशान करते हैं। क्या मैं काफी कर रहा हूँ? क्या मुझे और अधिक करना चाहिए? क्या कोई बेहतर तरीका है?

पूरी तस्वीर

हम आपकी पूरी वित्तीय तस्वीर देखेंगे। विविधीकरण और जोखिम जोखिम सिर्फ हिमशैल का सिरा है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करें, हम आपकी वर्तमान बचत रणनीति, आप पर कितना कर्ज है, और आपके पास किस प्रकार की संपत्ति है, इस पर गौर करेंगे।

लक्ष्यों का निर्धारण

हम में से अधिकांश लोग यह भी सुनिश्चित नहीं हैं कि हमें कौन से लक्ष्य निर्धारित करने चाहिए, उन्हें कैसे प्राप्त किया जाए, यह तो दूर की बात है। हम आपको सार्थक लक्ष्यों को परिभाषित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए कार्रवाई योग्य योजनाएँ निर्धारित करने में मदद करेंगे।

शुल्क विश्लेषण

क्या आप फीस में बहुत ज्यादा भुगतान कर रहे हैं? यदि आप उत्तर नहीं जानते हैं, तो आप शायद हैं। आइए इसे ठीक करने में आपकी मदद करें।

जोखिम प्रबंधन

जोखिम को समझना और प्रबंधित करना कुछ ऐसा है जिसे हमारे वित्तीय सलाहकार नेविगेट करने में आपकी सहायता करेंगे। आइए सुनिश्चित करें कि आपके पास आकस्मिक योजनाएँ हैं और आपके लिए उपलब्ध बीमा विकल्पों से अवगत हैं।

कम कर

आप पहले से ही करों में पर्याप्त भुगतान करते हैं। हम आपके निवेशों की संरचना इस प्रकार करेंगे कि आप केवल अपने उचित हिस्से का भुगतान करें और अधिक नहीं।

खाता संरचना

आपकी ज़रूरतें समय के साथ बदल जाएंगी और आपके खातों की संरचना भी बदल जाएगी। हम सुनिश्चित करेंगे कि अभी के लिए एक योजना है और जब ये परिवर्तन सड़क पर होंगे।

और अधिक जानें

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल

अधिकांश विभागों की समीक्षा करने के लिए हमें निम्नलिखित क्षेत्रों में काम करने की आवश्यकता है:

- अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व, क्योंकि अधिकांश कनाडा में अत्यधिक निवेशित हैं।

- विविधीकरण एक और पीड़ादायक स्थान है। कुछ अधिक विविध हैं, जबकि अन्य एक क्षेत्र या स्टॉक में अत्यधिक केंद्रित हैं।

- ज्यादातर पोर्टफोलियो निवेशकों को अपने निवेश से क्या उम्मीदें नहीं दिखाते हैं। उनके पास एक बहुत ही रूढ़िवादी पोर्टफोलियो हो सकता है, फिर भी कम रिटर्न की शिकायत हो सकती है।

- फीस भी एक ऐसी चीज है जिसकी हम सावधानीपूर्वक समीक्षा करेंगे। कई निवेशकों के पास अपने निवेश से जुड़े स्पष्ट और निहित शुल्क की सराहना नहीं होती है।

- टैक्स ऑप्टिमाइजेशन भी कुछ ऐसी चीज है जिसकी हम समीक्षा करते हैं। जब आप उच्च-आय कर ब्रैकेट में होते हैं, जहां आप एक विशेष निवेश के मालिक होते हैं, तो आपके कर-पश्चात रिटर्न में अंतर हो सकता है।

आप अपने पोर्टफोलियो के प्रबंधन को संभालने के लिए अनुशंसित परिवर्तन करने या एक्सपोनेंट को नियुक्त करने का निर्णय ले सकते हैं।
एक पोर्टफोलियो मैनेजर एक पेशेवर है जो एक नियामक निकाय और एक पेशेवर पदनाम जैसे सीएफए चार्टर या सीआईएम पदनाम द्वारा मान्यता प्राप्त है। एक पोर्टफोलियो मैनेजर का अपने ग्राहकों के प्रति एक प्रत्ययी कर्तव्य होता है। सादे अंग्रेजी में, इसका मतलब है कि पोर्टफोलियो प्रबंधक अपने ग्राहकों के हितों को अपने हितों या अपने नियोक्ता के हितों से ऊपर रखने के लिए बाध्य है। एक वित्तीय सलाहकार के पास यह प्रत्ययी कर्तव्य नहीं होता है और उसके पास पेशेवर पदनाम हो सकते हैं या नहीं भी हो सकते हैं।
बिल्कुल! कैनेडियन डिविडेंड टैक्स क्रेडिट, फॉरेन विदहोल्डिंग टैक्स, टैक्स ट्रीटी जैसे विवरण इन दिनों निवेश की वास्तविकता हैं। निवेशकों को इनके बारे में पता होना चाहिए जबकि साथ ही टैक्स-फ्री सेविंग्स अकाउंट्स (टीएफएसए), पंजीकृत सेवानिवृत्ति बचत योजनाओं (आरआरएसपी) या कर योग्य निवेश खातों में निवेश पर उनके प्रभावों को समझना चाहिए।
आप कर सकते हैं, लेकिन आपको नहीं करना चाहिए। प्रत्येक खाते का अपना निवेश अधिदेश या दृष्टिकोण होना चाहिए। आप एक ही अधिदेश का हिस्सा बनने के लिए कई खातों (जैसे TFSA, आपका RRSP और आपका कर योग्य खाता) को जोड़ सकते हैं। आपके पास कई जनादेश हो सकते हैं, और कुछ मामलों में, जहां आकार इसकी गारंटी देता है, यह बहुत मायने रखता है। हालांकि, यह एक अलग खाते में किया जाना चाहिए।
हमें लगता है कि 32 से 40 शेयरों के बीच आदर्श संख्या है। प्रदर्शन के मामले में साल के अंत में फर्क करने के लिए प्रत्येक स्थिति काफी बड़ी है। हालांकि, अगर हमारे पास ऐसे स्टॉक हैं जो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो उनके सापेक्ष आकार का हमारे ग्राहकों की संपत्ति पर दीर्घकालिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। 25 से कम या 50 से अधिक स्टॉक वाले पोर्टफोलियो से सावधान रहना चाहिए।

परामर्श बुक करें

आरंभ करने के लिए हमारे साथ 15 मिनट का परामर्श शेड्यूल करें।

हम जो हैं

हमारी टीम

संचालन दल

आपके लिए उपकरण

बाजार अंतर्दृष्टि